Type Here to Get Search Results !

अवैध खनन को लेकर प्रशासन सख्त, 21 प्रकरण बनाकर 27 वाहन किए जब्त


 
भीलवाड़ा। जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशन में जिले में चलाये जा रहे खनिजों के अवैध खनन/निर्गमन के विरूद्ध विशेष अभियान के प्रथम दिन गुरूवार को जिले में कुल 21 प्रकरण बनाकर 27 वाहन जब्त किये गये। जिनमें से एक प्रकरण में संबंधित थाना में अवैध खननकर्ताओं के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी गई। 
अभियान के प्रथम दिन जिले के शम्भूगढ़ में 2 ट्रेक्टर ट्रॉली खनिज बजरी का अवैध निर्गमन करते हुए, रायपुर में 3 ट्रेक्टर ट्रॉली खनिज बजरी का अवैध निर्गमन करते हुए, आसींद में 1 ट्रेलर खनिज ग्रेनाईट का अवैधन निर्गमन, कारोई में 6 ट्रैक्टर ट्रॉली बजरी का अवैध निर्गमन, रामपुरिया (कारोई) में 2 जेसीबी व 3 ट्रेक्टर ट्रॉली अवैध ईट मिट्टी के खनन, काछोला में 1 जेसीबी व 3 डम्पर खनिज मिट्टी निर्गमन करते हुए जब्त किए गए, साथ ही बडलियास में बजरी की 6 ट्रेक्टर ट्रॉली जब्त की गई और प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई। 
खनि अभियंता चंदन कुमार ने बताया कि जिला कलक्टर के निर्देशन में खनिज बजरी के अवैध खनन पर रोकथाम अभियान के तहत तहसील भीलवाड़ा के बड़लियास क्षेत्र में उनके द्वारा राजस्व विभाग के नायब तहसीलदार मदन मोहन शर्मा मय हल्का पटवारीगण पुलिस थाना बड़लियास के जाप्ते के साथ गहन निरीक्षण और चेकिंग की गई। नाहरगढ़ क्षेत्र में बनास नदी के पेटे में दुर्गम स्थान पर पुरानी स्टॉक की गई बजरी अलग अलग ढेरियों में करीबन 400 टन पड़ी पाई गई। मौके पर कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं मिला। मौके पर जेसीबी मशीने लगाकर नदी क्षेत्र में बिखेर कर खुर्द-बुर्द करने की कार्रवाई की जा रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Add

Bottom Ad