Type Here to Get Search Results !

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कपासन विधानसभा में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की


चित्तौड़गढ़। लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत कपासन विधानसभा क्षेत्र में समस्त निर्वाचन कार्यों एवं कानून-व्यवस्था की मॉनिटरिंग हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक रंजन की अध्यक्षता में मंगलवार को पंचायत समिति सभागार में बैठक आयोजित की गई। 
बैठक में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था, अंतर-राज्य सीमाओं पर निगरानी, संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान एवं सुरक्षा, आदर्श आचार संहिता, मतदान केंद्रों का प्रबंधन, मतदाता सूची को अद्यतन करने, एफएसटी - एसएसटी के कार्यों, एपिक कार्ड वितरण, वेब कास्टिंग, चुनाव दिवस की तैयारी आदि की समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कपासन विधानसभा में मतदाताओं के लिंगानुपात की स्थिति सकारात्मक है। स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान व मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सभी टीम सतर्कता और समन्वय से कार्य कर रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने विभिन्न चुनाव प्रकोष्ठों के अधिकारियों से अब तक की गई कार्यवाही और चुनाव आयोग के विभिन्न नवीनतम दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्रों का नियमित निरीक्षण कर वहां पर शौचालय, पानी, बिजली, छाया सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने चुनाव को प्रभावित करने वाले तत्वों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वीप गतिविधियों के माध्यम से अधिकतम मतदान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में कपासन उपखंड अधिकारी 
राजीव बडगुजर,  भूपालसागर, राशमी, भदेसर  के उपखंड अधिकारी सहित विधानसभा क्षेत्र के सीओ, तहसीलदार, विकास अधिकारी, एफएसटी एवं एसएसटी टीम के सदस्य और विभिन्न प्रकोष्ठों के अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Add

Bottom Ad