Type Here to Get Search Results !

मृतक आश्रितों को भी नही छोड़ रहे जालसाज, श्रम विभाग में आवेदन पास करवाने के नाम पर ऐंठ रहे रुपए

चित्तौड़गढ़। साइबर अपराधों पर लाख कोशिशों के बाद भी अंकुश नही लग पा रहा है। जिले में श्रम विभाग के द्वारा संचालित सामान्य/दुर्घटना मृत्यु सहायता योजना के आवेदन स्वीकृत करवाने के एवज में जालसाज फर्जी कॉल से धन ऐठने का प्रयास कर रहे है। साथ ही कॉल करने वाला व्यक्ति अपने को श्रम विभाग का ही कर्मचारी/अधिकारी होना बताता है।श्रम विभाग ने ऐसे फर्जी कॉल को लेकर निर्माण श्रमिकों को चेताया है। सतर्क किया है। विभाग में उक्त योजना के लिए ई-मित्र से ऑनलाइन आवेदन होता है एवं आनलाईन ही दस्तावेजों की जॉच की जाकर भौतिक सत्यापन के बाद आवेदन स्वीकृत किया जाता है।
श्रम विभाग से उपश्रम आयुक्त नवलराम डाँगी ने बताया कि जिले में कतिपय जालसाज अलग-अलग मोबाइल नंबर से निर्माण श्रमिकों को फोन करके योजना आवेदन स्वीकृत करवाने की एवज में मोटी राशि खाते में ऑनलाइन जमा करवाने को कह रहे है। विभाग ने निर्माण श्रमिको को फर्जी कॉल से सावधान सर्तक रहने एवं इस प्रकार किसी खाते में राशि जमा नही करवाने की अपील की है।
 निर्माण श्रमिको/लाभार्थियों को कहा गया है कि वह किसी भी सुविधा के नाम पर कोई राशि किसी भी व्यक्ति, दलाल, संस्था व अन्य को नही देवे एवं साथ ही ऐेसे फर्जी कॉल आने पर पुलिस को अथवा विभाग को सूचित करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Add

Bottom Ad