Type Here to Get Search Results !

आक्रोश कांग्रेस के खिलाफ नही, भाजपा की मोदी सरकार के खिलाफ लोगों में जन आक्रोश- राज्यमंत्री जाड़ावत


चित्तौड़गढ़। राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने भाजपा द्वारा निकाली जा रही जन आक्रोश रैली पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि इस यात्रा को जन समर्थन नहीं फिर जन आक्रोश कैसा, आक्रोश तो इनके स्वयं के भीतर ही है, चाहे प्रदेश स्तर पर हो या स्थानीय भाजपा विधायक के प्रति पार्टी में ही आक्रोश है।
राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाडावत ने कहा कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने जो जनकल्याणकारी योजनाओं दी है जिसमें पूरी तरह से जनता का समर्थन उनको मिला हुआ है। आज राज्य सरकार ने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना जिसमे 10 लाख तक का निशुल्क इलाज 5 लाख का दुर्घटना बीमा उनको मिल रहा है। राजस्थान के घर-घर में यह योजना पहुंच चुकी है। गरीब तबके का फ्री में चिरंजीवी कार्ड बन रहा है। टेक्स पेयर 850 रुपए सालाना में इस योजना में सम्मिलित हो रहे हैं। लगभग सभी वर्ग के लोग इस योजना से लाभान्वित हो रहे है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों के हितों को देखते हुए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की। किसानों के सहकारी समितियों भूमि विकास बैंक के ऋण माफ हुए। किसानों के बिजली बिल शून्य आ रहे है। 50 यूनिट तक के बिजली बिल माफ हुए। उससे ऊपर के यूनिट पर सब्सिडी मिल रही है जिससे हर घर को लाभ मिल रहा है। किसानों को दूध में 5 लीटर की सब्सिडी, विद्यार्थियों को फ्री किताबे 2-2 स्कूल यूनिफॉर्म, वृद्ध पेंशन योजना, विधवा पेंशन योजना जैसी कही योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर जनता को प्राप्त हो रहा है।
चितौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में किसी प्रकार का कोई जनता में आक्रोश नही है। चित्तौड़गढ़ में मेडिकल कॉलेज, एक हज़ार करोड़ की चंबल परियोजना जिसके टेंडर खुल चुके है। बीएससी नर्सिंग कॉलेज, बस्सी नवीन कन्या महाविद्यालय, कृषि महाविद्यालय, ग्रामीण क्षेत्रों में खिलाड़ियों के लिए 50 लाख की लागत से खेल स्टेडियम की मंजूरी, विभिन्न ग्राम में 20 लाख की लागत से कक्षा कक्ष की स्वीकृति, चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए की नवीन सड़कों की स्वीकृति, सिंचाई सुविधा हेतु बांधों के जीर्णोदार कर सिंचाई परियोजना का कार्य, विद्युत ग्रिड की स्वीकृतीया, सामुदायिक भवन निर्माण स्वीकृतिया, नगर परिषद चित्तौड़गढ़ द्वारा कराए जा रहे विकास कार्य सड़क निर्माण शहर का सौंदर्यीकरण, दहशरे का मेला, सफाई व्यवस्था, पट्टा वितरण, यूआईटी द्वारा शहर में कराए जा रहे विकास, स्मार्ट सिटी में शामिल करना जैसे अनेकों जनहित कार्य से जनता लाभान्वित हो रही है। जिसका प्रमाण अभी वर्तमान में हुए नगर परिषद वार्ड 28 के उपचुनाव में काग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा विधायक के गृह क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार को पिछले चुनाव से 5 गुना ज्यादा मत अंतर से शिकस्त दी जिसके लिए स्थानीय विधायक ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया यह कांग्रेस के प्रति जनता का विश्वास होने का परिणाम रहा है।
राज्यमंत्री ने कहा कि वास्तव में जन आक्रोश कही है तो केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हैं। अभी जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की रैली में भाजपा कार्यकर्ता नही होने से इनके केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के नेताओं को लताड़ लगाई कि जनता इस यात्रा में सम्मिलित नहीं हुई। क्योंकि जनता में महगाई को लेकर चाहे पेट्रोल, डीजल के दामों में बढ़ोतरी, गैस सिलेंडर, आम जरूरत की चीजों दूध दही बच्चो की रबर, शोपनर जैसी पाठ्य पर जीएसटी लगाने का काम हो या बेरोजगारी बढ़ाने का काम, किसानों के साथ वादा खिलाफी, सरकारी संपति बेचने का कार्य आम लोगो में केंद्र सरकार के प्रति असंतोष पैदा करता है। जन आक्रोश भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ है। एक तरफ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में अभूतपूर्व लाखों की संख्या में पैदल जन समूह उमड़ रहा है। इनके राष्ट्रीय अध्यक्ष की आक्रोश रेली सभा में जनता का गायब होना ये दर्शाता है की जनता का मोह भंग भाजपा से हो गया है। इनके खिलाफ स्वतः ही जनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Add

Bottom Ad